28 अप्रैल 2019

मौसम सुहाना आ गईल - डमरू फ़िल्म सांग

फ़िल्म का पहला गाना "मौसम सुहाना आ गईल " में  खेसारी लाल यादव खेतो में लहलहाते हुए फसलो के साथ और कहीं आम के पेड़ की डाली पर बैठ कर गाना गाते नजर आ रहे हैं इस गाने में गांव के खेत - खलिहान और खेतों की हरियाली को बहुत अच्छे तरह से दिखया गया हैं यह गाना फ़िल्म को बाध लेती हैं फ़िल्म का ये गाना फ़िल्म के पहले रिलीज हो गया था ताकि दर्शक इस गाने को देख सके और फ़िल्म का एक अनुमान लगा सके कि गाना इतना अच्छा हैं तो फ़िल्म कितना अच्छा होगा। इस गाने का प्रभाव फ़िल्म पर बहुत पड़ा और फ़िल्म की लोकप्रियता को बढ़ा दिया । गाने का रिलिक्स बहुत  ही सुंदर और व्यस्थित ढंग से लिखा गया हैं। गाने के रिलिक्स अशोक कुमार "डीप" ने लिखा हैं।
जैसे -
अमवा के डरिया पर कुहू के कोयलिया, लब तराना आ गईल
 नाचे ता तन मोरा झूमता मनवा, मौसम सुहाना आ गईल
कालिया के ख़िलाला से खुशबू भरल बा,चलेला पूरबी बयरिया
भावरा बजावत बा नानकी तलइया में, लागेला हमारे सिवानवा में उठ के , ब्रज बरसाना आ गईल
नाचे ता तन मोरा झूमता मनवा, मौसम सुहाना आ गईल

फ़िल्म के गाने का रिलिक्स देख कर लगता हैं कि गाने में मौसम के बारे में भी बताया गया हैं गाने के बोल बहुत ही सुंदर तरीके से बनाया गया हैं। और गाने की म्यूजिक की बात करे तो इस गाने में म्यूजिक रजनीश मिश्रा ने दिया हैं जो फ़िल्म के निर्देशक भी हैं म्यूजिक को गाने के बोल के हिसाब से प्यारा और मधुर बनाया गया हैं जो फ़िल्म को एक नया रूप प्रदान करती हैं। फ़िल्म में खेसारी लाल यादव व यशिका  कपूर के डांस भी फ़िल्म की लोकप्रियता बढ़ाने का काम  किया हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय सिनेमा

  कहा जाता है कि सिनेमा समाज का दर्पण होता है समाज की संस्कृति को बताने का एक माध्यम होता है समाज में बदलाव लाने का काम करता है वास्तव में स...